हरियाणा में स्कूली छात्रों लिए होगा एडवेंचर कैंप

हरियाणा : छात्रों और शिक्षकों का चयन करने के निर्देश दिए हैं। मनाली में 19 जून से लेकर 5 जुलाई तक 3 बैचों में समर एडवेंचर कैंप का आयोजित किया जायेगा।

हरियाणा के शासकीय स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए अच्छी खबर है। राज्य के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे ग्रीष्णकालीन छुट्टियों में हिमाचल की वादियों में मौज ले सकेंगे। हिमाचल प्रदेश के मनाली में 19 जून से समर एडवेंचर कैंप आरंभ होंगे। प्रदेश भर के स्कूली बच्चे तीन बैच में साहसिक शिविर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों भी पेश करेंगे।

शनिवार को हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारी, सभी जिला प्रोजेक्ट समन्वयक समग्र शिक्षा और बीईओ को पत्र लिखकर राजकीय स्कूलों के नौवीं से 12वीं कक्षा के छात्रों और शिक्षकों का चयन करने के निर्देश दिए हैं। मनाली में 19 जून से लेकर 5 जुलाई तक 3 बैचों में समर एडवेंचर कैंप का आयोजित किया जायेगा।

ख़ास पहलू यह भी है कि समर एडवेंचर कैंप में मॉडल संस्कृति और आरोही स्कूल के बच्चे भी शामिल होंगे। ग्रीष्मकालीन साहसिक शिविर में विद्यार्थी खेल प्रतियोगिताओं के साथ साहसिक गतिविधियों में भी हिस्सा लेंगे।

इनमें खास रूप से ट्रैकिंग, जिप लाइन, रॉक क्लाइंबिंग, वैली क्रासिंग, रिवर क्रॉसिंग, रैपलिंग, राइफल शूटिंग, पिस्टल शूटिंग, तीरंदाजी, बाधा क्रॉसिंग आदि शामिल रहेंगे।

Hindi News Haryana

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *