बड़े लक्की होते है इस अक्षर वाले लोग, देखें आर्टिकल

नाम में क्या है ये कहना इतना आसान नहीं है. प्रत्येक नाम में एक अलग ऊर्जा और सुंदरता होती है. इसी तरह हर नाम का पहला अक्षर कई चीजों को कवर करता है. किसी नाम का पहला अक्षर किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व, उसके चरित्र, उसकी पसंद-नापसंद और उस पर क्या सूट करता है, इसके बारे में कई बातें बता सकता है. आज हम उनके बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका नाम S से शुरू होता है. अगर आपका नाम ‘S’अक्षर से शुरू होता है, तो यहां आपके व्यक्तित्व गुणों को बताया गया है…

शूकर क्षेत्र फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ0 गौरव कुमार दीक्षित के मुताबिक, ‘S’ अक्षर से शुरू होने वाले नाम वाले खुले, मिलनसार और व्यवहार में सुखद होते हैं. वे स्वाभाविक रूप से दूसरों के प्रति आकर्षित होते हैं. इसके अलावा उन्हें अपने आस-पास बहुत सारे लोगों का होना पसंद है. वे दूसरों की बात धैर्यपूर्वक और शांति से सुनते हैं. इतना ही नहीं, वे अपने आस-पास के लोगों को सहज और सहज महसूस कराने में भी अच्छे होते हैं.

प्यार और रिश्ते
जिन लोगों का नाम S अक्षर से शुरू होता है वे बहुत रोमांटिक लोग होते हैं. इसके अलावा वे सभी रिश्तों को भावनात्मक रूप से निभाते हैं. वे अपनी भावनाओं को अद्भुत ढंग से व्यक्त करते हैं. इन्हें अपने जीवनसाथी के प्रति प्रेम और स्नेह रहेगा. वे बहुत वफादार होते हैं और अपने वादे कभी नहीं तोड़ते. जब रिश्तों की बात आती है तो ईमानदारी और खुलापन उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

कार्य, करियर और जीवन
जिन लोगों का नाम S अक्षर से शुरू होता है, वे जिस भी क्षेत्र में होते हैं उनका एक लक्ष्य होता है. वे स्वभाव से मेहनती होते हैं. रचनात्मक कार्यों एवं कलात्मक क्षेत्रों में अधिक रुचि रखते हैं. चूंकि उनमें खुद को अभिव्यक्त करने की स्वाभाविक क्षमता होती है, इसलिए कला उनके लिए बहुत अनुकूल क्षेत्र है. इसके अलावा, उन्हें समस्या समाधानकर्ता भी कहा जाता है और वे किसी भी समस्या को आसानी से ठीक कर सकते हैं. अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए किसी भी चुनौती का सामना करने को तैयार होते हैं.

नौकरियां
डॉक्टर, फैशन डिजाइनर, ग्राफिक, उपन्यास लेखक, संग्रहालय, प्रदर्शनी डिजाइनर, मेकअप कलाकार, रचनात्मक लेखक, कला निर्देशक, प्रबंधन सलाहकार, डेटा वैज्ञानिक, फोरेंसिक विशेषज्ञ, साइबर सेक्योरिटी एनालिस्ट, पेटेंट वकील, बायोमेडिकल इंजीनियर और तकनीकी लेखक में अधिकतर S नाम वाले दिखाई देते है.

Hindi News Haryana

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *