फरीदाबाद में कार्टून देखते-देखते पानी की बाल्टी में डूबा सवा साल का मासूम, हुई मौत

हरियाणा के फरीदाबाद में एक सवा साल के मासूम की पानी की बाल्टी में डूबने से मौत हो गई. घटना फरीदाबाद की इंदिरा कॉलोनी की है. जब देर शाम बाकी बच्चे कार्टून देखने में व्यस्त थे तो इसी दौरान सवा साल का मासूम भी बच्चों के साथ कार्टून देख रहा था. लेकिन वह उन बच्चों के पास से कब निकल गया किसी को कुछ पता नहीं चला. जब उसे खोजा गया तो बच्चा पानी की बाल्टी में डूबा हुआ था. बच्चे को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

आयुष नाम के बच्चे ने अब तक सही से चलना भी नहीं सीखा था और एक दर्दनाक हादसे का शिकार हो गया. बच्चे के ताऊ रमन ने बताया कि उनका भतीजा आयुष, जिसकी उम्र सवा साल थी. वह घर के अन्य बच्चों के साथ टीवी पर कार्टून देख रहा था, लेकिन बच्चा अचानक से गायब हो गया. उन्होंने बताया खोजने के बाद जब बाथरूम की ओर गए तो बच्चा बाल्टी में आधा लटका हुआ था.

आनन-फानन में बच्चों को लेकर पहले फरीदाबाद के सेक्टर 15 एक निजी नर्सिंग होम में लेकर गए, लेकिन वहां पर डॉक्टरों ने उन्हें किसी बड़े अस्पताल में ले जाकर दिखाने के लिए कहा. फिर वह फरीदाबाद के सेक्टर 16 मेट्रो हॉस्पिटल में बच्चे को लेकर गए, जहां पर डॉक्टरों ने बच्चों को मृत घोषित कर दिया.

परिवार ने लोगों से की अपील

रमन ने बताया कि बच्चे को यदि सही समय पर देख लिया जाता तो शायद बच्चे की जान नहीं जाती. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि न केवल मां-बाप को बल्कि घर के सभी सदस्यों को छोटे बच्चों का ध्यान रखना चाहिए. रमन ने बताया कि फिलहाल बच्चे के शव का पोस्टमार्टम करके उन्हें सौंप दिया गया है इस घटना में किसी का कोई दोष नहीं है.

 

Hindi News Haryana

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *