पुरे 3 पार्ट में बनेगी रामायण, नितेश तिवारी लेकर आई है नया आईडिया

‘चिल्लर पार्टी’, ‘भूतनाथ रिटर्न्स’, ‘दंगल’ और ‘छिछोरे’ जैसी फिल्मों के लिए फेमस डायरेक्टर नितेश तिवारी ने जब से एक्टर रणबीर कपूर संग अपनी आगामी माइथोलॉजिकल फिल्म रामायण की घोषणा की है, तब से वह सुर्खियों में छाए हुए हैं. इस फिल्म का दर्शक भी काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इन्हीं सब के बीच फिल्म को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. खबर है कि नितेश इसे एक पार्ट में नहीं बल्कि 3 पार्ट में बनाएंगे.

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट्स के अनुसार, नितेश तिवारी ‘रामायण’ को तीन पार्ट में बनाएंगे. पहले पार्ट में राम, अयोध्या में उनका परिवार, सीता के साथ विवाह और 14 साल का वनवास दिखाया जाएगा. सीता हरण के साथ पहला पार्ट खत्म हो जाएगा.फिल्म के दूसरे पार्ट में हनुमान की कहानी दिखाई जाएगी. यह पार्ट सीता हरण के साथ शुरू होगी और इस पार्ट में हनुमान- राम और लक्ष्मण की मुलाकात दिखाई जाएगी. और लंका पर आक्रमण तक की कहानी दिखाई जाएगी. फिल्म के तीसरे पार्ट में राम और रावण का युद्ध दिखेगा. रावण को हराकर राम, सीता को अयोध्या की वापसी का जिक्र किया जाएगा.

तसल्ली से बनेगी फिल्म
रिपोर्ट में बताया गया है कि फिल्म मेकर जल्दबाज़ी में इसे बनाना चाहते हैं. वह बेहद तसल्ली से इसे बनना चाहते हैं. टीम हर बात का ध्यान रखते हुए सिनमैटिक अंदाज में दर्शकों के सामने रामायण का रखने का प्लान कर रही है.

लंदन शेड्यूल होगी शूटिंग
टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, रणबीर कपूर जल्द ही नितेश तिवारी के आगामी प्रोजेक्ट की शूटिंग शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं . शूटिंग का बड़ा हिस्सा मुंबई में होने वाला है, जो लगभग 60 दिनों तक चलेगा, उसके बाद लंदन शेड्यूल होगा. सूत्र ने यह भी बताया कि रामायण कथा में लंका का चित्रण करने वाले हिस्सों को लगभग 60 दिनों तक लंदन में शूट किया जाएगा, जिसमें अभिनेता यश इस चरण में रणबीर के साथ शामिल होंगे. वहीं सनी देओल हनुमान बनकर रणबीर से दूसरे पार्ट में मिलेंगे.

इन सितारों से सजेगी फिल्म
बता दें कि फिल्म रामायण में रणबीर कपूर ने भगवान राम की भूमिका निभाएंगे जबकि साई पल्लवी ने सीता मां का किरदार निभाएंगीं. यश रावण की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं. फिल्म में सनी देओल को भगवान हनुमान के रूप में कास्ट किया गया है, जबकि लारा दत्ता कैकेयी को. विभीषण की भूमिका के लिए विजय सेतुपति के साथ चर्चा चल रही है , जिससे स्टार-स्टडेड कास्ट लाइनअप में और अधिक उत्साह बढ़ गया है.

Hindi News Haryana

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *