UP पुलिस का एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहाँ से करें चेक

उत्तर प्रदेश (UP) पुलिस विभाग में कांस्टेबल पदों के लिए बड़ी संख्या में भर्तियों की घोषणा हुई है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 नोटिफिकेशन शेयर किया है. यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 सिटी इंटीमेशन स्लिप आज जारी की जाएगी.

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में 60244 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जा रही है (UP Police Constable Recruitment). इसके लिए उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. पहले यूपी के 69 जिलों में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित की जानी थी, लेकिन उम्मीदवारों की संख्या 48 लाख से ज्यादा होने की वजह से परीक्षा केंद्रों की संख्या भी बढ़ा दी गई.

UP Police Bharti 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 कब होगी?
यूपी पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए लिखित परीक्षा 17 और 18 फरवरी, 2024 को होगी (UP Police Bharti 2024 Exam Date). इस परीक्षा के लिए 48 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 5 बजे के बीच होगी.

 

UPPRPB City Intimation Slip: सिटी इंटीमेशन स्लिप में गड़बड़ी होने पर करें शिकायत
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in का सर्वर डाउन होने की स्थिति में कुछ उम्मीदवारों को सिटी इंटीमेशन स्लिप डाउनलोड करने में परेशानी हो सकती है (UP Police City Intimation Slip). ऐसे अभ्यर्थी किसी भी तरह की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 044-47749010 पर संपर्क कर सकते हैं.

UPPRPB City Intimation Slip 2024: यूपी पुलिस सिटी इंटिमेशन स्लिप कैसे डाउनलोड करें?
स्टेप 1- यूपी पुलिस सिटी इंटीमेशन स्लिप डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2- वेबसाइट के होमपेज पर नजर आ रहे एक्टिव लिंक शहर सूचना पर्ची (सिटी इंटीमेशन स्लिप) पर क्लिक करें.

स्टेप 3- वहां लॉगिन विवरण दर्ज करें (रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि).

स्टेप 4- आपकी कंप्यूटर स्क्रीन पर सिटी इंटीमेशन स्लिप डिसप्ले हो जाएगी.

स्टेप 5- उसे डाउनलोड करके अच्छी तरह से चेक कर लें. फ्यूचर रेफरेंस के लिए यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा इंटीमेशन स्लिप का प्रिंटआउट निकाल कर रख लें.

Hindi News Haryana

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *