ICSI CSEET एडमिट कार्ड हुआ जारी , जाने डाउनलोड करने का तरीका

ICSI CSEET एडमिट कार्ड : इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने जुलाई सेशन के लिए कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET) 2024 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड एक्सेस करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी डेट ऑफ बर्थ और एप्लिकेशन नंबर दर्ज करना होगा. ICSI CSEET 2024 जुलाई सेशन 6 जुलाई को होगा.

ICSI ने एक आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि “यह कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET) में उपस्थित होने के लिए आपके रजिस्ट्रेशन से संबंधित है, जो शनिवार, 6 जुलाई 2024 को आयोजित होने वाला है. आपसे अनुरोध है कि आप इस लिंक https://tinyurl.com/23sme9mm से निर्देशों के साथ अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें.”

ICSI CSEET Admit Card July 2024: कैसे डाउनलोड करें

स्टेप 1: सबसे पहले इस आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं.

स्टेप 2: इसके बाद ICSI के नए न्यूज सेक्शन का चयन करें.

स्टेप 3: अब आप नोटिफिकेशन में दिए गए ICSI CSEET जुलाई 2024 एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 4: स्क्रीन पर एक नई लॉगिन विंडो दिखाई देगी, यहां सभी आवश्यक क्रेडेंशियल भरें.

स्टेप 5: अब एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा.

स्टेप 6: आप CSEET एडमिट कार्ड पर दी गई जानकारी को वेरिफाई करें और इसे भविष्य के लिए डाउनलोड कर लें.

दो घंटे की परीक्षा में बिजनेस कम्युनिकेशन, लीगल एप्टिट्यूड, लॉजिकल थिंकिंग, इकोनॉमिक्स, बिजनेस एनवायरमेंट, करंट अफेयर्स और मैथ एप्टिट्यूड जैसे विषयों को कवर करने वाले मल्टिपल चॉइस प्रश्न शामिल किए जाएंगे. परीक्षा को प्रॉक्टर्ड मोड में दूरस्थ रूप से प्रशासित किया जाएगा, और आवेदक लैपटॉप या डेस्कटॉप कंप्यूटर का उपयोग करके घर से इसे दे सकते हैं.

उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा शुरू होने के समय से 30 मिनट पहले परीक्षा पोर्टल पर चेक इन करना होगा. अगर कोई उम्मीदवार पंद्रह मिनट से अधिक देरी से आता है, तो उसे परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी, और वह परीक्षा शुरू होने के 90 मिनट बीत जाने तक इसे पूरा नहीं कर पाएगा.

Hindi News Haryana

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *