HanuMan के हीरो को मिली बड़ी सफलता, फिल्म से कमाएं करोड़ो

फिल्म ‘हनुमान’ (HanuMan) में पौराणिक सुपरहीरो ‘हनुमंथु’ की भूमिका निभाने वाले तेजा सज्जा (Teja Sajja) को अपनी रिलीज के बाद से जबरदस्त सफलता मिली है. प्रशांत वर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने दुनिया भर में 200 करोड़ से अधिक का वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है. अभिनेता ने हाल ही में 123 तेलुगु के साथ एक इंटरव्यू में अपने पाथ के बारे में आश्चर्यजनक अंतर्दृष्टि के बारे में बताया जिसमें कहा गया कि पूरे 2.5 सालों में उन्होंने ‘हनुमान’ फिल्म पर ध्यान केंद्रित करने के लिए 70-75 से अधिक प्रोजेक्ट्स को रिजेक्ट कर दिया था. दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने कहा कि ठुकराई गई फिल्मों में से 15 से अधिक ऐसे प्रोजेक्ट्स थे जिनसे वे काफी मुनाफा पा सकते थे.

तेजा सज्जा का समर्पण फिल्म के विकास के दौरान स्पष्ट था. उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने ‘हनुमान’ के लिए 25 एपीरियंस टेस्ट आयोजित किए थे. एक फिल्म के लिए, अभिनेता आमतौर पर दो या तीन लुक टेस्ट से गुजरते हैं, लेकिन वो इससे भी आगे निकल गए. तेजा सज्जा ने खुलासा किया कि उन्होंने ‘हनुमान’ में हर स्टंट बिना बॉडी डुप्लिकेट या विशेष प्रभावों के उपयोग के किया, जो फिल्म में प्रामाणिक शूटिंग के प्रति उनके समर्पण को उजागर करता है. प्रभावशाली ढंग से, उन्होंने फिल्म के पानी के नीचे के दृश्यों के लिए स्कूबा डाइव करना भी सीखा.

 

तेजा सज्जा ने कहा कि उन्हें बॉक्स ऑफिस नंबरों की परवाह नहीं है और उनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है कि दर्शकों को फिल्म पसंद आएगी या नहीं. अभिनेता वर्तमान में निर्देशक प्रशांत वर्मा और मुख्य अभिनेत्री अमृता अय्यर के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में एक प्रचार दौरे पर हैं और फिल्म के बारे में दर्शकों के साथ सक्रिय रूप से बातचीत कर रहे हैं. संक्रांति उत्सव के दौरान रिलीज होने के बाद से, फिल्म को प्रशंसकों और उद्योग जगत की मशहूर हस्तियों द्वारा काफी सराहना मिली है. 30 से 40 करोड़ रुपए के कम बजट की परियोजना होने के कारण बनाए गए वीएफएक्स के लिए भी फिल्म की सराहना की गई और पौराणिक कथाओं के पहलुओं के इर्द-गिर्द घूमती एक सुपरहीरो की कहानी को दिलचस्प ढंग से पेश किया गया.

 

Hindi News Haryana

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *