DIY क्रीम देगी कोरियन ग्लो, इस तरह बनाएं

कोरियन ड्रामा दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है. लोग इन ड्रामा के साथ-साथ एक्‍टर एक्‍ट्रेस के ग्‍लास स्किन के भी दिवाने होते जा रहे हैं. मखमली स्किन के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं, लेकिन इन प्रोडक्‍ट का असर अधिक दिनों तक नहीं रहता है. ऐसे में अगर आप अपनी स्किन केयर में बदलाव लाएं और नेचुरल चीजों की मदद से स्किन को नरिश करें तो यह आपकी स्किन पर नेचुरल ग्‍लो लाएगी और आप एजिंग प्रॉसेस को भी दूर रख सकेंगे. अगर आप ग्‍लास स्किन के लिए कोरियन स्‍टाइल होममेड क्रीम बनाएं और रात के वक्‍त स्किन पर रोज अप्‍लाई करें तो 7 दिनों में ही स्किन ग्‍लास ग्‍लो करने लगेगी. आइए जानते हैं कैसे.

 

कोरियन ग्‍लास स्किन के लिए इस तरह बनाएं होममेड नाइट क्रीम (how to make homemade night cream for Korean glass skin)

-एक कटोरी में सबसे पहले दो चम्‍मच चावल का पानी लें. इसके बाद इसमें दो चम्‍मच दूध मिला लें. अब इसमें दो चम्‍मच एलोवेरा जेल मिलाएं.

-अब इसमें विटामिन ई कैप्‍सूल का ऑयल मिक्‍स कर लें. इसके बाद इसमें एक चम्‍मच वर्जिन कोकोनट ऑयल मिला लें. अब इन सभी चीजों को अच्‍छी तरह चम्‍मच की मदद से मिक्‍स पर लें.

-इसे तब तक मिक्‍स करें जब त‍क की इसमें से झाग जैसा ना निकलने लगे. इस तरह इसका टेक्‍सचर सफेद हो जाएगा. अब आप इसे एक कांच के छोटे कंटेनर में स्‍टोर कर लें. आप इसे एक सप्‍ताह तक फ्रिज में स्‍टोर कर सकते हैं.

Hindi News Haryana

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *