इंग्लैंड और इंडिया टेस्ट मैच पर टिकी सबकी नजरें, जाने कौन होंगे प्लेयिंग 11 के उम्मीदवार

इंग्लैंड से पहला टेस्ट मैच हार चुकी भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) दूसरे टेस्ट में बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है. संभावना है कि इस मैच में भारत दो क्रिकेटरों को डेब्यू करा सकता है. इनमें सरफराज खान (Sarfaraz khan) का बहुप्रतीक्षित डेब्यू भी शामिल है. अगर भारतीय टीम हैदराबाद की ‘इंग्लिश प्लेइंग’ जैसा कुछ करना चाहे तो सरफराज खान के साथ रजत पाटीदार (Rajat Patidar) भी विशाखापत्तनम से अपने टेस्ट करियर का आगाज कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे.

मेजबान भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. दूसरे टेस्ट सकी संभावित प्लेइंग इलेवन से पहले एक नजर हैदराबाद टेस्ट मैच में दोनों टीमों के कॉम्बिनेशन पर डाल लेते हैं. भारतीय टीम (Team India) हैदराबाद टेस्ट में 5 बैटर, एक विकेटकीपर और 5 बॉलर (ऑलराउंडर समेत) के कॉम्बिनेशन के साथ उतरी थी. इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में 6 बैटर, एक विकेटकीपर और 4 स्पेशलिस्ट बॉलर उतारे, जिनमें 3 स्पिनर शामिल थे.

हैदराबाद टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन मोहम्मद सिराज एक भी विकेट नहीं ले सके. दूसरी ओर, ऐसा नहीं लगा कि इंग्लैंड के बॉलिंग अटैक में कोई कमी है, जबकि भारत के मुकाबले वह एक कम गेंदबाज के साथ उतरा था.

भारतीय टीम का घरेलू ट्रैक रिकॉर्ड भी ऐसा है कि वह 4 गेंदबाजों के साथ उतर सकता है. ऐसे कई टेस्ट मैच खेले गए हैं, जब भारतीय टीम 3 स्पिनर और एक तेज गेंदबाज के साथ घरेलू मैदान पर उतरी. अगर ऐसा होता है तो भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 3 बदलाव के साथ उतर सकती है. केएल राहुल की जगह रजत पाटीदार (Rajat Patidar), रवींद्र जडेजा की जगह सरफराज खान (Sarfaraz khan) और मोहम्मद सिराज की जगह कुलदीप यादव को दी जा सकती है. कुलदीप के प्लेइंग इलेवन में आने से भारत को रिस्ट स्पिनर का विकल्प मिल जाएगा. दूसरी ओर, जडेजा की जगह स्पेशलिस्ट बैटर शामिल करने से बैटिंग भी मजबूत बनी रहेगी.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, सरफराज खान, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह.

Hindi News Haryana

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *