यात्रियों को मिली राहत! हरियाणा-पंजाब हाईवे पर होगा जल्द काम

हरियाणा-पंजाब हाईवे : 4 माह के बाद वाहन फर्राटा भर सकेंगे। थानेसर से पिहोवा तक इस हाईवे का 30 करोड़ की लागत से नवनिर्माण किया जाएगा, इसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग ने तैयारी कर ली है।

आपको बता दें, की देशभर में सड़कों का निर्माण कार्य किया जा रहा है। वही बदहाल पड़ी सड़कों की दशा भी सुधारी जा रही है। हरियाणा प्रदेश में कुरूक्षेत्र जिले के अंदर थानेसर से पिहोवा स्टेट हाईवे के थर्ड गेट से ज्योतिसर तक 5 किलोमीटर फोरलेन हिस्से को मॉडल बनाया जाएगा।

इस पर कार्य भी पिछले करीब 2 महीने से कार्य शुरू हो चुका है। इसका निर्माण कंकरीट से किया जाना है, जिस पर सड़क यातायात से जुड़े हर संकेतक के साथ-साथ स्ट्रीट लाइट, आकर्षक डिवाइडर सहित अन्य सुविधाएं भी राहगीरों को मिलेंगी।

आपको बता दें कि गड्ढों में तब्दील हो चुके स्टेट हाईवे नंबर 6 पर अगले 4 माह के बाद वाहन फर्राटा भर सकेंगे। थानेसर से पिहोवा तक इस हाईवे का 30 करोड़ की लागत से नवनिर्माण किया जाएगा, इसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग ने तैयारी कर ली है।

मॉडल हाईवे फोर लेन होगा जबकि बाकी हिस्सा टू लेन ही होगा। जहां लंबे वक्त से हाईवे खस्ताहाल है तो वहीं पिछले वर्ष आई बाढ़ के दौरान यह और भी खस्ताहाल में हो गया था। भले ही पीडब्ल्यूडी विभाग ने हाईवे के अधिकतर गड्ढे भरने का कार्य किया लेकिन अभी भी इसकी हालत खस्ता है, आपको बता दें कि हाईवे से धर्मनगरी कैथल व पंजाब के पटियाला तक जुड़ा है, जिसके चलते इस पर हर समय वाहनों की बड़ी संख्या में आवाजाही रहती है।

इस रोड को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यकारी अभियंता राजकुमार ने बताया कि हाईवे के नवनिर्माण का खाका तैयार कर लिया गया है। सरकार की ओर से बजट मंजूर कर लिया गया है। संबंधित एजेंसियों को कार्य सौंपे जाने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है, इस हाईवे का निर्माण दो स्तर पर किया जा रहा है। एक थर्ड गेट से ज्योतिसर तक तो दूसरा ज्योतिसर से पिहोवा तक निर्माण किया जाएगा।

Hindi News Haryana

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *