छठी क्लास में ही छोड़ दी थी करिश्मा कपूर ने पढ़ाई, शुरू से था एक्ट्रेस बनने का चाव

 90 के दशक की वो टॉप एक्ट्रेस जिसने सालों तक इंडस्ट्री पर राज किया. परिवार से बगावत कर इस एक्ट्रेस ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. अपनी पहली फिल्म में महज 16 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने सभी को हैरान कर दिया था. अपने अब तक के करियर में इस एक्ट्रेस ने शाहरुख, सलमान और आमिर खान संग हिट फिल्में दी हैं.

02
Film Poster

कभी हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस रह चुकीं वो हसीना कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की हीरोइन नंबर वन करिश्मा कपूर हैं. करिश्मा कपूर ने करियर की शुरुआत साल 1991 में ‘प्रेम कैदी’ से की थी. अपनी डेब्यू फिल्म से वह इडंस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गई थीं.

03
Film Poster

अपनी डेब्यू फिल्म के बाद करिश्मा कपूर के लिए एक्टिंग की दुनिया के रास्ते खुल गए थे. इस फिल्म के बाद उन्होंने कई ऐसी फिल्मों में काम किया जिन्होंने उन्हें इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस बनाया. अपने करियर में उन्होंने तकरीबन हर एक्टर के साथ काम किया है.

04
imdb

करिश्मा कपूर का अपने को-स्टाट के साथ अक्सर नाम जोड़ा गया था. करियर की शुरुआत में एक्ट्रेस का नाम अजय देवगन संग भी जोड़ा गया. इनके अफेयर के कई किस्से आपने कई बार सुने होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ने एक दूसरे को करीब 3 साल तक डेट किया था. करिश्मा से पहले अजय रवीना टंडन संग अपने अफेयर को लेकर चर्चा में रहे थे.

05
(फोटो साभार:  YouTube@Videograb)

यूं तो करिश्मा की केमिस्ट्री हर हीरो के साथ काफी जमती थीं. फिर चाहे वह शाहरुख खान हो या आमिर खान. लेकिन गोविंदा के साथ 90 के दशक में उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. दोनों ने साथ में कई हिट फिल्मोंमें काम किया. आमिर खान संग उनकी फिल्म राजा हिंदूस्तान ने तो धमाल ही मचा दिया था. आज भी लोग करिश्मा की इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं.

06
news18

बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित को देखकर हमेशा सोचती थीं कि वह भी एक्ट्रेस ही बनेंगी. अपनी इस एक्साइटमेंट की वजह से ही करिश्मा ने छठी में ही पढ़ाई छोड़ दी और एक्टिंग और ग्रूमिंग पर ध्यान देना शुरू कर दिया था. अपने टैलेंट के दम पर ही एक्ट्रेस ने गजब का स्टारडम पाया था.

07
news 18

करिश्मा कपूर ने अपने करियर में लगातार काम नहीं किया. उनकी जिंदगी में डिवोर्स के बाद एक समय ऐसा भी आया, जब उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी. हालांकि अब एक्ट्रेस ओटीटी पर भी अपना हुनर आजमा रही हैं. जल्द ही उनकी वेब सीरीज ‘मर्डर मुबारक’आने वाली है. इस सीरीज में उनके साथ सारा अली खान भी नजर आएंगी. ये सीरीज 15 मार्च को स्ट्रीम होगी.

Hindi News Haryana

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *