कस्टम केयर पर कॉल करने का मतलब है लंबे समय का काम. किसी भी कस्टमर केयर पर कॉल करने के लिए आपको पास घंटे भर का टाइम ज़रूर होना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि ज़्यादातर बार कंपनियां कॉल को आधे-आधे घंटे तक होल्ड पर करवा कर रखती हैं. इतना ही नहीं कई बार तो ऐसा भी हुआ है कि कॉल काफी देर होल्ड पर रहने के बाद अपने आप कट जाता है, क्योंकि सर्विस प्रतिनिधि उपलब्ध नहीं होते हैं. लेकिन बहुत जल्द इस चीज़ से आपको छुटकारा मिलने वाला है.
गूगल ने पुष्टि की है कि वह एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इस फीचर की मदद से आपको कॉल करने, ‘वेट ऑन होल्ड’ की स्थिति में और फिर सर्विस प्रतिनिधि उपलब्ध होने पर वापस कॉल आ जाएगी.
नए टूल के बारे में रिपोर्ट सामने आने के बाद, टेक दिग्गज ने टेकक्रंच से पुष्टि की कि वह ‘टॉक टू ए लाइव रेप’ फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इस फीचर का मकसद लोगों को रिकॉर्ड किए गए म्यूजिक को सुनते समय, कस्टमर सर्विस प्रतिनिधि से जुड़ने की कोशिश करते समय अनगिनत मिनटों तक इंतजार न करने में मदद करना है.
नया AI फीचर वर्तमान में यूएस में उन लोगों के लिए अंग्रेजी में उपलब्ध है जो गूगल सर्च लैब्स का हिस्सा हैं. यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए गूगल ऐप और डेस्कटॉप पर क्रोम पर काम करता है.
‘टॉक टू अ लाइव रिपीट’ गूगल पिक्सल के ‘होल्ड फॉर मी’ फीचर की तरह है. हालांकि, कंपनी ने कहा कि एंड्रॉयड और iOS दोनों पर नए फीचर आपके लिए फोन ट्री को नेविगेट करेगी और फिर कस्टमर सर्विस एजेंट उपलब्ध होने पर आपको वापस कॉल करेगी. दूसरी ओर ये भी बता दें कि ‘होल्ड फॉर मी’ फीचर फिलहाल सिर्फ गूगल पिक्सल फोन पर उपलब्ध है. रिपोर्ट के अनुसार, नए फीचर के लिए समर्थित बिजनेस में एयरलाइंस, टेलिकम्युनिकेशन, रिटेल, सर्विस और इंश्योरेंस शामिल हैं.