कैटरीना कैफ से ऑडिशन दिलवाकर, दे दी अनुष्का को फिल्म

कैटरीना कैफ बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हैं. वह अपने करियर में सभी बड़े स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं. साल 2018 में कैटरीना कैफ ने शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ में काम किया था, जिसमें अनुष्का शर्मा भी नजर आई थीं. सालों बाद कैटरीना कैफ ने खुलासा कि वह ‘जीरो’ में अनुष्का शर्मा का रोल करना चाहती थीं और फिल्म का टाइटल भी पहले कुछ और रखा गया था.

मिड डे के साथ इंटरव्यू के दौरान कैटरीना कैफ ने कहा, ‘जीरो में मैं अनुष्का का रोल करना चाहती थी. जब नरेशन खत्म हुआ तो मैंने कहा कि सर मुझे ये रोल करने दीजिए, लेकिन उन्होंने कहा कि इसके लिए कास्टिंग हो चुकी है. उन्होंने ऐसा कहा जरूर, लेकिन मुझे लगा कि वह कहना चाहते हैं कि उस रोल के लिए उनके दिमाग में कोई और है.’ हालांकि, कैटरीना कैफ ने अपना एक ऑडिशन वीडियो रिकॉर्ड कर डायरेक्टर को भेज दिया था.

पहले फिल्म का नाम ‘कैटरीना मेरी जान’ था
कैटरीना कैफ ने यह भी खुलासा किया कि वह फिल्म में डबल रोल निभाने वाली थीं. शुरुआत में फिल्म का नाम ‘कैटरीना मेरी जान था’ और इसकी स्क्रिप्ट भी अलग थी. कैटरीना कैफ ने बताया, ‘कैटरीना मेरी जान एक अलग स्क्रिप्ट थी, फिर जीरो एक अलग स्क्रिप्ट बन गई और फिर शाहरुख भी इस फिल्म का हिस्सा बने, लेकिन ईमानदारी से कहूं, तो यह उनका दृढ़ विश्वास ही था जिसने मुझे यह फिल्म करने के लिए प्रेरित किया.’

बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई 270 करोड़ी ‘जीरो’
‘जीरो’ साल 2018 में सिनेमाघरों रिलीज हुई थी, जिसमें शाहरुख खान ने लीड रोल बउआ सिंह का किरदार निभाया था. कैटरीना कैफ ने फिल्म में ग्लैमरस स्टार बबिता कुमार का रोल किया था. वहीं, अनुष्का शर्मा नासा साइंटिस्ट की भूमिका में नजर आई थीं. ये फिल्म 270 करोड़ के बजट में बनी थी जिसका निर्देशन आनंद एल राय ने किया था. हालांकि, शाहरुख खान की ‘जीरो’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी.

वर्क फ्रंट की बात करें तो कैटरीना कैफ पिछली बार सस्पेंस-थ्रिलर फिल्म ‘मैरी क्रिसमस’ में नजर आई थीं. जिसमें साउथ स्टार विजय सेतुपति ने लीड रोल निभाया था.

Hindi News Haryana

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *