अमेरिकी डॉक्टर पर लगे आरोप, फ्लाइट में किया यह अश्लील काम

भारतीय मूल के एक अमेरिकी डॉक्‍टर पर फ्लाइट में सफर के दौरान किशोर के साथ बगल वाली सीट पर बैठकर अश्‍लील काम करने का आरोप लगा. जिस समय यह वाक्‍या हुआ उनके दूसरी तरफ वाली सीट पर मंगेतर भी बैठी हुई थी. पेश मामले में 33 वर्षीय डॉक्‍टर ने लंबी कानूनी प्रक्रिया का सामना किया. करीब दो साल तक मानसिक प्रताड़ना झेलने के बाद अब बोस्टन संघीय अदालत में पेश मामले में डॉक्‍टर को राहत प्रदान करते हुए बरी कर दिया है. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, डॉ. सुदीप्त मोहंती को बोस्टन संघीय अदालत में तीन दिन की सुनवाई के बाद बुधवार को क्‍लीन चिट दे दी है.

बोस्टन में बेथ इजराइल डेकोनेस मेडिकल सेंटर के प्राथमिक देखभाल चिकित्सक, डॉक्टर पर मई 2022 में होनोलूलू से बोस्टन के लिए हवाईयन एयरलाइंस की उड़ान में अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया गया था. अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने एक लिखित बयान में कहा, “उस फ्लाइट में मेरी मंगेतर बगल में बैठी हुई थी और हममें से कोई भी यह नहीं समझ पा रहा है कि हमारे साथ ऐसा क्यों हुआ.”

खुद को कंबल से ढककर…
बयान में कहा गया है, “मैंने एक चिकित्सक के रूप में दूसरों की देखभाल करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है और इन झूठे आरोपों से निपटने के दौरान मेरा पद छोड़ना हार्ट-ब्रेकिंग था.” नाबालिग किशोरी ने आरोप लगाया था कि डॉक्‍टर बगल वाली सीट पर बैठकर अश्‍लील काम कर रहा था. उसने खुद को गर्दन तक कंबल से ढक लिया था. उसका शरीर का ऊपर से नीचे तक ढका हुआ था.

किशोरी ने छोड़ दी थी सीट
किशोरी का कहना था कि डॉक्‍टर को ऐसी हरकत करते हुए देखकर उसे घृणा महसूस हो रही थी और वो वहां से उठकर एक खाली पड़ी सीट पर चली गई. विमान के बोस्टन में लैंड होने के बाद, किशोरी ने अपने दादा-दादी को अपने अनुभव के बारे में बताया. जिसके बाद पुलिस को इस घटना की सूचना दी गई थी.

Hindi News Haryana

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *