अमेरिका में हरियाणा के युवक की हुई हत्या, जिसकी मदद की उसी ने दिया घटना को अंजाम

अमेरिका में भारतीय युवक की हत्या की गई है. मृतक छात्र की पहचान हरियाणा के रहने वाले विवेक के रूप में हुई है. एक सप्ताह पहले ही विवेक को अपने घर आना था, लेकिन किन्हीं कारणों से वह भारत नहीं आ पाया और अब उसकी मौत की खबर आई है. परिवार का रो रो कर बुरा हाल है,.

जानकारी के अनुसार, विवेक हरियाणा के पंचकूला के गांव भगवानपुर का रहने वाला था. 24 फरवरी को विवेक सैनी का शव भारत लाया गया था और अब अंतिम संस्कार पैतृक गांव भगवानपुर में किया गया है.

विवेक की बहन ने कैमरे के सामने न आने की शर्त पर बताया कि मेरे भाई ने उस व्यक्ति की सहायता के लिए खाने पीने का सामान दिया था. चचेरे भाई ने बताया कि हत्या से पहले ही वह भाई को मिलकर आया था. उसने आरोपी व्यक्ति को वहां पर बैठे हुए देखा था और उसकी मदद की थी. लेकिन उसे नहीं मालूम था कि जिस व्यक्ति की वह मदद कर रहा है वही व्यक्ति उसके जान का दुश्मन बन जाएगा.

भाई ने क्या कहा

भाई ने कहा कि दो दिन तक आरोपी शख्स वहीं बैठा रहा और भाई ने जब पुलिस से कंपलेंट की बात कही तो आरोपी ने हथौड़े से 50 वार किए. बहन ने बताया कि हमें नहीं मालूम था कि हमारा भाई इस तरीके से भारत वापस आएगा. घर में और पूरे गांव में शोक की लहर हैं. आरोपी तीन दिन पहले ही जेल से छूट कर आया था उसे. अमेरिका में भारतीयों के साथ ऐसा ही होता है.

24 जनवरी को घर लौटने वाला था-बहन

बहन ने बता कि मेरे भाई विवेक को 24 जनवरी भारत लौटना था. हम उसका इंतजार कर रहे थे. 2 साल पहले मेरा भाई अमेरिका गया था और वह पहली बार भारत आ रहा था. घर वालों में भी खुशी की लहर थी कि 2 साल बाद हमारा बेटा घर आ रहा है, लेकिन हम लोगों को नहीं मालूम था कि 2 साल भाई इस तरीके से भारत वापस आएगा. अमेरिका की सरकार ने हमें वकील दिया है और हमसे हमारे बयान मंगवाए हैं, जो हम उन्हें देंगे.

 

Hindi News Haryana

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *