आईटी शेयर में चल रही है भारी गिरावट, ब्रोकर की रिपोर्ट से मचा तहलका

आईटी शेयरों में गिरावट के चलते शेयर बाजार में आज दबाव के साथ कामकाज हो रहा है. दिग्गज ब्रोकरेज हाउस CLSA की एक रिपोर्ट के चलते इंफोसिस, विप्रो, एचसीएल टेक और टीसीएस समेत कई शेयरों में बिकवाली हावी है. दरअसल इस ब्रोकरेज फर्म ने एचसीएल को डाउनग्रेड करने और विप्रो और एलटीआई माइंडट्री पर अपनी “सेल” कॉल को दोहराया है. इसके चलते आईटी शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. सीएलएसए के एनालिस्ट ने कहा है कि इस सेक्टर पर 2024 में ग्रोथ को लेकर नजरिया “सबसे कमजोर” बना हुआ है, लेकिन यह शेयरों के वैल्युएशन में नहीं दिखाई दे रहा है.

आईटी शेयरों पर CLSA के इस डाउनग्रेड के बाद इंफोसिस, टीसीएस, एचसीएल, एमफेसिस, परसिस्टेंट सिस्टम, विप्रो समेत सभी दिग्गज आईटी शेयरों में 2 फीसदी तक गिरावट देखने को मिल रही है.

CLSA ने रिपोर्ट में क्या कहा?
ब्रोकरेज फर्म ने इस रिपोर्ट में कहा है कि आईटी सर्विस सेक्टर में मांग को लेकर ग्लोबल कंपनियों के 2024 के गाइडेंस में आत्मविश्वास नहीं दिखता है. इसलिए सीएलएसए एनालिस्ट ने कहा कि एचसीएल और इंफोसिस का ग्रोथ गाइडेंस टीसीएस, एचसीएल और विप्रो के लिए नकारात्मक होगा. इसके बाद CLSA ने टीसीएस और एचसीएल को डाउनग्रेड करते हुए अंडरपरफॉर्म से सेल की रेटिंग दी है.

जनवरी और फरवरी महीने में आईटी शेयरों ने जबरदस्त तेजी दिखाई है. वहीं, पिछले एक साल में एचसीएल ने 45 फीसदी, विप्रो ने 32 प्रतिशत, टीसीएस ने 21 फीसदी और एलटीआई माइंडट्री ने 8 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है.

Hindi News Haryana

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *